A new Punjabi Singing Sensation Akshay Shokeen ruling the hearts of youth महामारी कोविड-१९ःके.आई.आई.टी एवं के.आई.एस.एस. ने बनाया असंभव को संभव डेंगू को लेकर रहें सतर्क, मच्छरों से करें अपना बचाव A new Punjabi Singing Sensation Akshay Shokeen ruling the hearts of youth महामारी कोविड-१९ःके.आई.आई.टी एवं के.आई.एस.एस. ने बनाया असंभव को संभव डेंगू को लेकर रहें सतर्क, मच्छरों से करें अपना बचाव A new Punjabi Singing Sensation Akshay Shokeen ruling the hearts of youth महामारी कोविड-१९ःके.आई.आई.टी एवं के.आई.एस.एस. ने बनाया असंभव को संभव डेंगू को लेकर रहें सतर्क, मच्छरों से करें अपना बचाव A new Punjabi Singing Sensation Akshay Shokeen ruling the hearts of youth महामारी कोविड-१९ःके.आई.आई.टी एवं के.आई.एस.एस. ने बनाया असंभव को संभव डेंगू को लेकर रहें सतर्क, मच्छरों से करें अपना बचाव A new Punjabi Singing Sensation Akshay Shokeen ruling the hearts of youth महामारी कोविड-१९ःके.आई.आई.टी एवं के.आई.एस.एस. ने बनाया असंभव को संभव डेंगू को लेकर रहें सतर्क, मच्छरों से करें अपना बचाव A new Punjabi Singing Sensation Akshay Shokeen ruling the hearts of youth महामारी कोविड-१९ःके.आई.आई.टी एवं के.आई.एस.एस. ने बनाया असंभव को संभव डेंगू को लेकर रहें सतर्क, मच्छरों से करें अपना बचाव A new Punjabi Singing Sensation Akshay Shokeen ruling the hearts of youth महामारी कोविड-१९ःके.आई.आई.टी एवं के.आई.एस.एस. ने बनाया असंभव को संभव डेंगू को लेकर रहें सतर्क, मच्छरों से करें अपना बचाव A new Punjabi Singing Sensation Akshay Shokeen ruling the hearts of youth महामारी कोविड-१९ःके.आई.आई.टी एवं के.आई.एस.एस. ने बनाया असंभव को संभव डेंगू को लेकर रहें सतर्क, मच्छरों से करें अपना बचाव A new Punjabi Singing Sensation Akshay Shokeen ruling the hearts of youth महामारी कोविड-१९ःके.आई.आई.टी एवं के.आई.एस.एस. ने बनाया असंभव को संभव डेंगू को लेकर रहें सतर्क, मच्छरों से करें अपना बचाव A new Punjabi Singing Sensation Akshay Shokeen ruling the hearts of youth महामारी कोविड-१९ःके.आई.आई.टी एवं के.आई.एस.एस. ने बनाया असंभव को संभव डेंगू को लेकर रहें सतर्क, मच्छरों से करें अपना बचाव A new Punjabi Singing Sensation Akshay Shokeen ruling the hearts of youth महामारी कोविड-१९ःके.आई.आई.टी एवं के.आई.एस.एस. ने बनाया असंभव को संभव डेंगू को लेकर रहें सतर्क, मच्छरों से करें अपना बचाव

मजबूत इच्छाशक्ति और बुलंद हौसले से डॉ धीरेंद्र कुमार ने दी कोविड-19 को मात,काम पर लौटे

  


-मरीजों को सेवा देने के दौरान हुए कोविड संक्रमित, 

- लखीसराय पीएचसी में पीएचसी प्रभारी के रूप में हैं तैनात 


लखीसराय, 07 नवंबर।

लखीसराय पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ धीरेंद्र कुमार ने कोविड-19 के दौर में भी अपनी जिम्मेदारी को बखूबी पूरा किया और कभी अपने कार्य से पीछे नहीं हटे। इतना ही नहीं जब लोग एक-दूसरे को छूने से भी परहेज कर रहे थे उस दौर में भी डॉ धीरेंद्र पीएचसी में बगैर किसी परवाह के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा दे रहे थे। साथ हीं मरीज व चिकित्सकों के बीच बेहतर संबंध का संदेश भी देते रहे । हालाँकि, इस दौरान ही वह खुद भी संक्रमित हो गये। किन्तु, घबराए नहीं, बल्कि बुलंद हौसले और मजबूत इच्छाशक्ति के बल पर कोविड-19 को भी मात देने में सफल रहे।


- स्वस्थ होने के साथ ही दुगुनी ताकत के साथ पुनः अपने कार्य पर लौटे :- 

डॉ धीरेंद्र कुमार संक्रमित होने के बाद आइसोलेट हो गए थे। उन्होंने जरूरी इलाज के साथ-साथ मजबूत इच्छाशक्ति और बुलंद हौसले से कोविड-19 को मात दी। स्वस्थ होने के बाद तुरंत पुनः अपने कार्य पर लौटे और फिर से दुगुनी ताकत के साथ मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा दे रहे हैं। 


- कोविड-19 से घबराए नहीं, डटकर करें सामना :- 

डॉ धीरेंद्र कुमार ने बताया कि कोविड-19 से डरने की जरूरत नहीं है। बल्कि, डटकर इनसे सामना करना चाहिए। इसे मात देने के लिए मजबूत इच्छाशक्ति और धैर्य होना जरूरी है। इससे कोई भी व्यक्ति आवश्यक इलाज के साथ कोविड-19 को मात दे सकता है । उन्होंने बताया कि जैसे ही मुझे कोविड-19 संक्रमित होने की जानकारी मिली तो कुछ पल के लिए घबराया। किन्तु, फिर सोचा मैं ही घबरा जाऊँगा तो सामान्य लोगों का क्या होगा। इसी सोच ने मेरे अंदर एक नई ऊर्जा भर दी और हम इसी साहस से कोविड-19 को मात देने में सफल रहे।


- लक्षण दिखते हीं कराएं इलाज, चिकित्सा परामर्श का करें पालन :- 

डॉ धीरेंद्र कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 का लक्षण दिखते हीं तुरंत स्थानीय स्वास्थ्य संस्थान में जाँच करानी चाहिए। जिसके बाद चिकित्सकों द्वारा दी गयी चिकित्सा परामर्श का पालन करना चाहिए। दरअसल, समय पर इलाज शुरू होने से बहुत जल्द स्वस्थ होने में काफी सहयोग मिलता है। वहीं आसानी से कोविड-19 को मात दिया जा सकता है।


- साफ-सफाई का रखें विशेष ख्याल, शारीरिक-दूरी का करें पालन :- 

डॉ धीरेंद्र कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें। साथ ही हमेशा दो गज की शारीरिक-दूरी का पालन करें और मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें। जबतक वैक्सीन-दवा  नहीं आ जाती है तबतक मास्क और दो गज की दूरी का पालन करना बेहद जरूरी है। 


- पीएचसी प्रभारी के अलावा वेक्टर जनित रोग पदाधिकारी का संभाल रहे प्रभार :- 

डॉ धीरेंद्र कुमार लखीसराय के पीएचसी प्रभारी के अलावा सदर अस्पताल लखीसराय में हीं वेक्टर जनित रोग पदाधिकारी का प्रभार संभाल रहे हैं । तमाम चुनौतियों के बाबजूद दोनों जिम्मेदारियों को बखूबी अंजाम दे रहे हैं।   


- इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :- 

- दो गज की शारीरिक-दूरी का हमेशा पालन करें।

- मास्क और सैनिटाइजर का नियमित रूप से उपयोग करें।

- भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।

- मुँह, नाक, कान छूने से बचें।

- सफर के दौरान हमेशा सैनिटाइजर पास में रखें।

- बाहर में लोगों से बातचीत के दौरान आवश्यक दूरी का ख्याल रखें।

रिपोर्टर

  • Manvendra Kumar
    Manvendra Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Manvendra Kumar

संबंधित पोस्ट